सुधरते हालात:अस्पताल प्रबंधन को अब हर घन्टे ऑक्सीजन और बेड की देनी होगी रिपोर्ट


Source PBH | 04 May 2021 | 349

रिपोर्ट-शुभम कुमार 

गाजियाबाद।कोरोना से संक्रमित शहर के मरीजों को देखा जा रहा है की पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही है। जिस कारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस विकराल समस्या का समाधान करने व ऑक्सीजन की उपलब्धता हेतु उचित व्यवस्था बनाने का कार्य आईएएस ऑफिसर गाजियाबाद नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों, गाजियाबाद शहर के अस्पताल प्रबंधकों के साथ योजना बनाई जा रही हैं। ऑक्सीजन नोडल प्रभारी गाजियाबाद द्वारा बताया गया कि अस्पतालों में निरीक्षण कर प्रति बेड कितनी ऑक्सीजन की आवश्यकता प्रतिदिन है तथा एक अस्पताल को इस प्रकार कितने ऑक्सीजन सिलेंडर की आवश्यकता है।इस डिमांड को सर्वप्रथम कैलकुलेट किया जाएगा तदोपरांत शहर के कोरोना मरीजों की संख्या को ध्यान में रखते हुए ऑक्सीजन की उपलब्धता कराई जाएगी। 

 

शहर वासियों को पर्याप्त ऑक्सीजन उपलब्ध कराने हेतु योजनाएं 

●शहर के अस्पतालों में उपलब्ध कुल बेड की संख्या की प्रतिदिन प्रति घंटे के अनुसार रिपोर्ट

 ●अस्पतालों में प्रति बेड, प्रतिदिन ऑक्सीजन की खपत के अनुसार ऑक्सीजन डिमांड तथा सप्लाई को मेंटेन करने की रिपोर्ट

 ●अस्पतालों के प्रबंधकों तथा शहर के इच्छुक ऑक्सीजन प्रोवाइडर/ संस्थाओं, तथा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ लगातार समन्वय स्थापित कर

 ●अस्पतालों में उपस्थित स्टाफ को पूर्ण रूप से सुरक्षित रखे जाने हेतु समय अनुसार कार्य की रिपोर्ट 

 ●अस्पतालों में उपचार हेतु उपलब्ध दवाइयों इंजेक्शनओं रिपोर्ट तथा आवश्यकतानुसार समय पर आपूर्ति की रिपोर्ट  

●वेंटिलेटर, आई सी ओ, सामान्य बेड,ऑक्सीजन बेड की प्रति घंटा रिपोर्ट व अन्य योजनाओं को लागू कर कोरोना संक्रमित मरीजों की देखभाल व उन्हें सही उपचार व ऑक्सीजन उपलब्ध कराने का कार्य बेहतर प्रयास कर किया जा रहा है। शहर वासियों को जिस प्रकार गत दिनों में ऑक्सीजन की उपलब्धता न होने पर असहाय महसूस हो रहा था उसी प्रकार अब महेंद्र सिंह तंवर ऑफिसर को ऑक्सीजन नोडल प्रभारी बनाए जाने पर एक विश्वास की किरण शहर वासियों के चेहरों पर दिखाई दे रही है, इसी क्रम में नगर आयुक्त महोदय द्वारा शहर के अस्पतालों का निरीक्षण भी प्रारंभ कर दिया गया है तथा लगातार प्रशासनिक अधिकारियों की टीम तथा अस्पताल के प्रबंधकों से समन्वय स्थापित किया जा रहा है। 



अन्य ख़बरें

Beautiful cake stands from Ellementry

Ellementry

© Copyright 2019 | Pratapgarh Express. All rights reserved