वेब सीरीज तांडव को लेकर मचा तांडव


Dhananjay Singh | 18 Jan 2021 | 375

 लखनऊ।सैफ अली खान स्टार पॉलीटिकल ड्रामा सीरीज तांडव अमेजन प्राइम पर रिलीज होने के साथ साथ जबरदस्त विवादों में घिरती जा ही है।इस वेब सीरीज पर हिंदुओं के मज़हबी जज्बात को ठेस पहुंचाने का इल्ज़ाम लगा है। सोशल मीडिया पर इस वेब सीरीज का जबरदस्त विरोध हो रहा हैं। वहीं बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने इस वेब सीरीज को दलित विरोधी और हिंदुओं के खिलाफ फिरकावाराना नफरत (सांप्रदायिक घृणा) से भरी हुई बताया है। अयोध्या हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने भी तांडव वेब सीरीज का बॉयकॉट करने की अपील की है। महंत राजू दास ने 'तांडव' वेब सीरीज पर विरोध जताते हुए कहा,'आखिरकार क्यों? हर बार फिल्मों और वेब सीरीज में हिन्दू देवी देवताओं को अपमानित करने का काम किया जाता है। ताजा उदाहरण नई वेब सीरीज 'तांडव' है। सैफ अली खान एक बार फिर ऐसी सीरीज का हिस्सा है जो हिन्दू भावनाओं को ठेस पहुंचाती है। डायरेक्टर अली अब्बास जफर को सिरीज से भगवान शिव का मजाक बनाने वाला हिस्सा हटाना होगा। एक्टर ज़ीशान अयूब को माफी मांगनी होगी। जब तक जरूरी बदलाव नहीं होते तांडव का बहिष्कार किया जाएगा। 

 

बीजेपी के फायर ब्रांड नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट करते हुए कहा,'ये अली अब्बास, सैफ अली खान, आरिफ, जीशान को अपने खुद के धर्म से इतनी नफरत क्यो हैं बचपन से जिस धर्म का पालन कर रहे हो कभी उस पर भी बनाओ फ़िल्म बनाओ ना भाई जान।

 

    जाने किस सीन से है नाराजगी

 

इस वेब सीरीज के पहले ही एपिसोड में एक्टर जीशान अयूब भगवान शिव के कैरेक्टर में दिखते हैं।यह यूनिवर्सिटी के थिएटर का एक सीन है, जिसमें मंच संचालक उनसे पूछता है कि भोलेनाथ कुछ करिए रामजी के फॉलोअर्स तो लगातार सोशल मीडिया पर बढ़ते ही जा रहे हैं।इस पर जीशान अयूब कहते हैं, क्या करूं अपनी प्रोफाइल पिक चेंज कर दूं। इस पर मंच संचालक कहता है कि इससे कुछ नहीं होगा आप कुछ अलग करिए। वेब सीरीज के एक और हिस्से पर लोग आपत्ति जता रहे हैं।इस वीडियो में कॉलेज का एक युवा लड़की से कहता है, 'जब एक छोटी जाति का आदमी एक ऊंची जाति की औरत को डेट करता है न तो वह बदला ले रहा होता है, सिर्फ उस एक औरत से इस वीडियो को लेकर आपत्ति जताते हुए कुछ यूजर्स ने इसे हिंदू और दलित विरोधी करार दिया है।  

 

          तांडव हो रही ट्रोल

 

 'तांडव वेब सीरीज से हिंदू संगठन बेहद नाराज है।सोशल मीडिया पर 'तांडव' सीरीज का जबरदस्त ट्रोल लोग कर रहे हैं और साथ ही 'तांडव' मेकर्स से माफी मांगने के लिए कहा जा रहा है।लगातार BanTandavNow ट्रेंड कर रहा है।यह विवादित क्लिप खूब वायरल हो रहा है। सीरीज के मेकर्स के साथ ही जीशान अयूब को भी जमकर ट्रोल किया जा रहा है।सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में लोग जानबूझकर हिंदुओं और हिंदू धर्म को टारगेट कर रहे हैं। 

 

नोटिस मिला मेकर्स को

 

खबरों की मानें तो हाई कोर्ट के वकील एडवोकेट आशुतोष दुबे ने अमेजन प्राइम वीडियो और अली अब्बास जफर को एक लीगल नोटिस भेजा है, जिसमें यह बात कही गई है कि वेब सीरीज 'तांडव' ने हिन्दू देवताओं का अपनाम किया है और उनका मजाक उड़ाया गया है। एडवोकेट आशुतोष दुबे ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करके लोगों को इस बात की जानकारी भी दी है।



अन्य ख़बरें

Beautiful cake stands from Ellementry

Ellementry

© Copyright 2019 | Pratapgarh Express. All rights reserved